Wednesday, February 28, 2024
Homeदेवरियावीर सैनिकों का सम्मान कर मनाया गया पूर्व सांसद श्रीप्रकाश मणि का...

वीर सैनिकों का सम्मान कर मनाया गया पूर्व सांसद श्रीप्रकाश मणि का जन्मदिन

एएमटी न्यूज टीम देवरिया

  • 👉जनरल साहब हम सबके आदर्श, मां भारती की सेवा कर बढ़ाया देश का मान

  • एएमटी न्यूज देवरिया शुक्रवार को देवरिया के पलक लॉन में पूर्व सांसद श्रीप्रकाश मणि त्रिपाठी के जन्मदिन पर एक शाम वीरों के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में पूर्व सैनिकों और उनके परिवार का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में जिले भर से आए पूर्व सांसद के समर्थक उपस्थित रहे।
    भाजपा नेता शशांक मणि ने कहा कि जनरल साहब हमेशा से मां भारती की सेवा करते आ रहे हैं। भारतीय सेना के उपथलसेनाध्यक्ष रहकर उनहोंने बांगलादेश के विरुद्ध एक अहम भूमिका निभाई। जिसके लिए उन्हें राष्ट्रपति पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया। जब सेना से सेवानिवृत्त हुए तब लोक सभा में देवरिया का प्रतिनिधित्व किया। उनके कार्यकाल में कई उपलब्धियां उन्होंने हासिल की। जिसमें 75000 इंदिरा आवास, सेना भर्ती सहित कई उपलब्धियां शामिल है।
  • 🔴मुफ्त स्वास्थ्य शिविर और कंबल वितरण किया
  • श्रीप्रकाश मणि त्रिपाठी के जन्मदिवस से पूर्व ग्राम बोड़िया सुल्तान में मुफ्त स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 200 से ज्यादा ग्रामवासी लाभान्वित हुए और कंबल वितरण भी किया गया। भाजपा नेता शशांक मणि ने बताया कि जनरल साहब ने 42 वर्षों तक एक सैनिक के रूप में मां भारती की सेवा की। इसके बाद अपनी आराम की जिंदगी छोड़कर वे सक्रिय राजनीति में आए और लोकसभा क्षेत्र देवरिया को अपनी सेवाएं दी।
  • 🔴सामाजिक सौहाद्र वार्ता का हुआ आयोजन
  • बैतालपुर के चीनी मील ग्राउंड में गुरुवार को सामाजिक सौहाद्र वार्ता का आयोजन पूर्व सांसद के जन्मदिन की पूर्व संध्या में किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत भाजपा नेता शशांक मणि के संबोधन के साथ हुआ। शशांक ने लखनऊ से वीडियो कॉल के जरिए महिलाओं से संवाद स्थापित किया। उन्होंने कहा कि देवरिया को देवों की भूमि कहा जाता है लेकिन यह देवीयों की भूमि भी है। उन्होंने कहा कि महिलाओं का सशक्त और आत्मनिर्भर होना बहुत जरूरी है क्योंकि वही एक हैं जो पैसे का मोल समझती हैं और परिवार के साथ-साथ समाज के हित में भी योगदान देना जानती है। शशांक जी ने कहा कि वह अपने परिवार और अपनी बेटियों को भी यहां कि महिलाओं से सीखने के लिए कहते रहते हैं।सम्मान समारोह के तहत लगभग 50 भारतीय सेना के लोगों को सम्मानित किया गया,कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के सभी पदाधिकारी गण और समाजसेवियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments