Thursday, February 22, 2024
Homeपडरौनाकुशीनगर सपा नेताओ ने मनाई स्व. जनेश्वर मिश्रा की जयंती

कुशीनगर सपा नेताओ ने मनाई स्व. जनेश्वर मिश्रा की जयंती

एएमटी न्यूज़ टीम कुशीनगर

एएमटी न्यूज पडरौना कुशीनगर शनिवार को समाजवादी पार्टी के जिला कार्यालय लोहिया भवन पर दिन के 11:00 बजे प्रख्यात समाजवादी चिंतक स्वर्गीय जनेश्वर मिश्रा के जयंती के अवसर पर जिलाध्यक्ष मोहम्मद शुकरूल्लाह अंसारी की अध्यक्षता में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सबसे पहले महामानव महान , समाजवादी चिंतक स्वर्गीय जनेश्वर मिश्रा को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए सभी समाजवादियों ने उनके पदचिन्हों पर चलने का संकल्प लिया। स्वर्गीय मिश्रा को छोटे लोहिया के नाम से जाना जाता है। उन्होंने देश की लोकसभा व राज्यसभा का प्रतिनिधित्व किया और राजनीति में अपनी एक अलग पहचान बनाई।भारत सरकार में केंद्रीय मंत्री के पद पर रहते हुए उन्होंने समाजवादी सिद्धांतों के अनुसार काम करने का प्रयास किया। वह सदैव ऊंच-नीच,छुआछूत,छोटे बड़े, आदि सामाजिक भेदभाव को मिटाने का प्रयास करते रहे वे। हमेशा कमेरा वर्ग व समाज के अंतिम पायदान पर खड़े हुए व्यक्तियों की लड़ाई लड़ते रहे।ऐसे महामानव को नमन किया। तत्पश्चात कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देशानुसार 9 अगस्त को क्रांति दिवस के रूप में मनाते हुए जनपद के सभी विधानसभाओं में विधानसभा के सभी सेक्टरों में जन पंचायत आयोजित करने का निर्णय लिया गया एवं उसकी रणनीति बनाई गई। इस क्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देशानुसार सभी विधानसभाओं में संबंधित जिला उपाध्यक्ष एवं सचिव गण को यथाशीघ्र बूथ कमेटी गठित कराने व उक्त कार्यक्रम के आयोजन की सफलता के लिए प्रभारी नियुक्त किया गया।सभी विधानसभा अध्यक्षों व ब्लॉक अध्यक्षों को निर्देशित किया गया कि वे अपने- अपने विधानसभा में पूर्व विधायक एवं संबंधित नेतागण तथा 2022 में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के सहयोग से प्रत्येक सेक्टर में जन पंचायत आयोजित करें।उक्त तिथि पर आयोजित जन पंचायत में क्षेत्र के सभी सेक्टरों में क्षेत्र में रहने वाले समस्त बूथ प्रभारी,जोन प्रभारी,ब्लॉक पदाधिकारी, विधानसभा पदाधिकारी जिला,प्रदेश व राष्ट्रीय पदाधिकारी तथा क्षेत्र के प्रमुख नेतागण पंचायत में भाग लेंगे उक्त बैठक में सभी पदाधिकारी क्षेत्र की शिकायतों तथा जनसमस्याओं को लेकर आएंगे तथा आपस में विचार विमर्श करेंगे। तत्पश्चात प्रमुख घटनाओं को जिला स्तर पर भेजेंगे।
जिलाध्यक्ष तथा महासचिव सेक्टर से प्राप्त घटनाओं तथा शिकायतों को एकत्रित करेंगे तथा 30 अगस्त को जिला कार्यकारिणी की बैठक आयोजित करेंगे। बैठक में विचार विमर्श के पश्चात जन समस्याओं तथा शिकायतों का एक ज्ञापन प्रशासन को सौंपेंगे तथा उसकी सूचना समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय 19 विक्रमादित्य मार्ग लखनऊ को भी प्रेषित करेंगे। बैठक में यथाशीघ्र बूथ कमेटी का गठन कर सूची को एमएस वर्ड सॉफ्टवेयर पर टाइप कराकर उसकी सॉफ्ट कॉपी मेल द्वारा पार्टी कार्यालय को प्रेषित करने का निर्णय लिया गया।
बैठक को जिला अध्यक्ष मोहम्मद शुकरूल्लाह अंसारी,राम अवध यादव पूर्व एमएलसी,एनपी कुशवाहा, विक्रमा यादव,उदय नारायण गुप्ता,शाहिद लारी,हैदर अली रायनी,कलामुदीन अली, चंद्रजीत यादव,ओम प्रकाश यादव,राजेंद्र पाल,निठुरी राजभर,राजेंद्र यादव,रविंद्र वर्मा,सचिंदर यादव,रामाधार कुशवाहा,भोला यादव,कृष्ण सिंह पटेल,हीरालाल प्रजापति,संजय यादव, विजय यादव,सुरेश यादव, डॉक्टर अब्दुल मजीद,राजेंद्र यादव,विजय यादव, रामनिवास यादव,गिरीजेश यादव,मो.आजम,कमलेश मिश्रा,काशी नरेश सिंह,राम मदन विश्वकर्मा,राज किशोर जायसवाल,अमर जायसवाल,राजकुमार चौहान,नौशाद अहमद, विनोद कुशवाहा,वाजिद अली,जनार्दन कुशवाहा, सतीश पाल,राम सुजीत कुशवाहा,राम प्रताप कुशवाहा,आदि ने संबोधित किया तथा कार्यक्रम का संचालन जिला महासचिव रामेश्वर प्रसाद कुशवाहा ने किया साथ ही साथ बैठक में समाजवादी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments