Wednesday, February 28, 2024
Homeपडरौनापाइप लाइन हेतु सड़को की खुदाई के लिये अब लेना होगा परमिशन-डीएम

पाइप लाइन हेतु सड़को की खुदाई के लिये अब लेना होगा परमिशन-डीएम

एएमटी न्यूज टीम कुशीनगर

👉विद्युत विभाग द्वारा बिजली बिल की वसूली में तेजी लाने का निर्देश

एएमटी न्यूज पडरौना जिलाधिकारी रमेश रंजन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में विद्युत विभाग, जलनिगम, सहित श्रम विभाग के कार्यों की समीक्षा बैठक सम्पन्न की गयी। विद्युत विभाग की समीक्षा दौरान सभी अधि0 अभि0 से आर0डी0एस0एन0 योजना अंतर्गत कराये जा रहे विभिन्न कार्यों के पूर्ण विवरण -कार्यों की संख्या, बजट, कार्य पूर्ण होने की अवधि,स्टीमेट आदि के सम्बन्ध में पूछ ताछ की गई। कार्यों में धीमी प्रगति पाए जाने पर सम्बन्धित ठीकेदार के विरुद्ध क्या कार्यवाही की गई, आदि की भी जानकारी ली गई। इस दौरान विद्युत बिल वसूली में प्रगति नही पाए जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी को आगाह भी किया गया। समीक्षा दौरान पूरी जानकारी उपलब्ध नही कराए जाने पर पूर्व से तैयारी कर के बैठक में उपस्थित होने का निर्देश दिये गए।
जिलाधिकारी ने जल निगम के विभिन्न कार्यों , सोलर पैनल हेतु भूमि की उपलब्धता,निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण, जेई वार कार्यों की अद्यतन जानकारी, सहित एन0सी0सी0 के कार्यों की भी समीक्षा की गई।
जिलाधिकारी ने जल निगम के सभी जे0ई0 को निर्देशित किया कि सोलर पैनल हेतु भूमि का निरीक्षण करते हुए प्रयास करें कि कैम्पस में ही सोलर पैनल लगाए जाएं, अन्यथा बिल्कुल सम्भव नही होने की दशा में ही अलग भूमि की व्यवस्था की जाएगी, इसकी सूचना सभी को दो दिन के अंदर उपलब्ध कराए जाने का निर्देश दिए गये। अधि0 अभि0 जल निगम द्वारा 379 कार्यों के होने की जानकारी दी गई,25 स्थानों पर टँकी का निर्माण कार्य पूर्ण होने तथा 12 स्थानों पर पाइप लाइन के कार्य पूर्ण कर लिए जाने की जानकारी दी गई। जिलाधिकारी ने ब्लॉक वार कार्यो की समीक्षा दौरान तमकुहीराज के जे0ई0 से पूछ ताछ के दौरान बताया गया कि कुल 23 कार्यों का एग्रीमेंट हुआ है जिसमे 14 स्थानों पर कार्य चल रहा है,तथा ये पूछे जाने पर की कितने स्थानों पर टैंक लगे जिस की जानकारी नही देने पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित जे0ई0 के विरुद्ध पत्र तैयार किये जाने हेतु मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित किये। इसी प्रकार फाजिल नगर में हो रहे कार्यों की जानकारी सम्बन्धित जे0ई0 से भी ली गई। एन0सीसी द्वारा कराए जा रहे कार्यों की जानकारी सम्बन्धित द्वारा दिया गया, माह जुलाई में कार्यों की प्रगति न होने पर एक प्रतिशत का पेनाल्टी लगाए जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की गयी तथा पेनाल्टी बढ़ाये जाने का निर्देश दिए गये जिलाधिकारी ने बैठक दौरान सभी को निर्देशित करते हुए कहा कि अगली बैठक में जे0ई0 वार बुकलेट तैयार किये जायें जिसमे सभी जे0ई0के कार्यों की स्थिति स्पष्ट हो सके। उन्होंने कहा कि सभी सभी जे0ई0 स्थलीय निरीक्षण दौरान प्रजेन्टेशन अवश्य लिखें,व निरीक्षण रिपोर्ट तैयार करें। उन्होंने निर्देशित किया कि पाइप लाइन हेतु सड़क खुदाई से पूर्व आज के बाद अनुमति लेना आवश्यक होगा। जिलाधिकारी रमेश रंजन द्वारा श्रम विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं- श्रमिकों के पंजीकरण,माहवार प्रगति रिपोर्ट,कितने श्रमिकों को योजनाओ से लाभान्वित किया गया, आदि की जानकारी लेते हुए सहायक श्रमायुक्त को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी गुंजन द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी वैभव मिश्रा, डीएसटीओ, सहित सम्बन्धित विभागों के एक्सईएन व अधिकारी गण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments