Thursday, February 29, 2024
Homeगोरखपुरगोरखपुर मंडल का नाम रोशन कर रहा कुशीनगर का युवा

गोरखपुर मंडल का नाम रोशन कर रहा कुशीनगर का युवा

एएमटी न्यूज टीम कुशीनगर

मंडल के सभी जिलों में अब तक करीब 2500 से अधिक योग क्लास लगा चुके हैं योगाचार्य धर्मेंद्र प्रजापति

एएमटी न्यूज कुशीनगर जिलें के फाजिलनगर विकास खंड के गांव कुचिया मठिया निवासी योगाचार्य धर्मेंद्र प्रजापति योग के क्षेत्र में अपने जिलें के साथ पूरे गोरखपुर मंडल का नाम रोशन कर रहें हैं। इतना ही नहीं गोरखपुर मंडल के अलावा पूर्वाचंल के अन्य जिलों जैसे मऊ, गाजीपुर, बलिया, भदोही, सुल्तानपुर, मिर्जापुर, सोनभद्र आदि में भी पतंजलि युवा भारत व ओम फिटनेस योग संस्थान के माध्यम से योग क्लास लगा चूकें हैं।

गौरतलब हैं कि बीते पांच सालों से योग के माध्यम से योगाचार्य धर्मेंद्र प्रजापति ने अब तक करीब हजारों लोगों को योग सीखाने के साथ उनके कई प्रकार के बिमारियों को दूर करने में अपना अहम योगदान दें चुकें हैं। बताते चलें कि योगाचार्य धर्मेंद्र प्रजापति के पिता रामजतन प्रजापति पेशे से किसान हैं।

धर्मेंद्र वाणिज्य से पीजी, बीएड व योग से डिप्लोमा करके सीमित संसाधन में समाज की बेहतरी के लिए बीते वर्ष 2018 से जुटे हुए हैं। और अब तक करीब 150 से अधिक शिविर व 100 से अधिक विद्यालयों में कुल 2500 से अधिक निःशुल्क योग क्लास लगा चुके हैं। योगाचार्य धर्मेंद्र प्रजापति ने बताया कि वर्तमान में वह ओम फिटनेस योग संस्थान के माध्यम से अपनी सेवाएं दे रहें हैं। उन्होंने ने बताया कि वह इस समय गोरखपुर के नौका विहार , तारामंडल , बेतियाहाता , पंत पार्क , सहारा स्टेट , वी पार्क आदि जगहों पर हर रोज सुबह शाम निशुल्क योग क्लास के माध्यम से अपने साधकों के साथ अपनी सेवाएं दे रहें हैं। बताया कि योग के माध्यम से बहुत सारे बिमारियों का इलाज संभव हैं। इतना ही नहीं उनका मूल उद्देश्य गुरु कृपा से गोरखपुर मंडल नगरी को हरिद्वार नगरी जैसे बनाने वह रोगों से मुक्त मंडल बनाने का हैं। उन्होंने ने बताया कि कोई व्यक्ति अगर योग करना चाहें उनके संस्थान के नियमानुसार जुड़ कर लाभ प्राप्त कर सकता हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments