Saturday, February 24, 2024
Homeउत्तर प्रदेशयदुवंशी कल्याण ट्रस्ट ने कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में...

यदुवंशी कल्याण ट्रस्ट ने कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में समाज का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों, मेधावी छात्राओं को किया सम्मानित

भगवंत यादव संवाददाता

एएमटी न्यूज कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में यदुवंशी कल्याण ट्रस्ट के सौजन्य से पारिवारिक मिलन समारोह एवं प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन होटल रायल पार्क इंदिरापुरम, गाजियाबाद में किया गया जिसमें मेधावी छात्र छात्राओं , समाज का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों एवं मातृशक्ति को सम्मानित किया गया।

यदुवंशी कल्याण ट्रस्ट एक समाजसेवी संस्था है जो विगत 7 वर्षों से शिक्षा स्वास्थ्य और रोजगार के दिशा में विभिन्न राज्यों में कम कर रही है संस्था के जरिए अभी तक हजारों की संख्या में जरूरतमंदों की मदद की जा चुकी है इसी श्रृंखला में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में आयोजित एक सामाजिक मिलन समारोह में समाज के मेधावी छात्र छात्राओ, प्रतियोगी परीक्षाओं में उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं, खेलकूद के दिशा में नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों एवं समाज का अभिन्न हिस्सा एवं देश की दिशा दशा तय करने वाली मातृशक्ति को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का आयोजन इंदिरापुरम के मशहूर होटल रॉयल पार्क में किया गया जिसकी अध्यक्षता ट्रस्ट के संरक्षक श्री सुरेंद्र सिंह, डॉ दिनेश यादव, सलाहकार श्री दलबीर सिंह, श्री समीर यादव श्री इंदर यादव एवं राव गंगासरण यादव जी ने की। कार्यक्रम की शुरूआत भगवान श्री कृष्ण को दीप प्रज्वलित कर एवं पुष्प अर्पित कर की गई इसके उपरांत समाज के बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम किए गए तदुपरांत मेधावी छात्र-छात्राओं, प्रतियोगी परीक्षा में उत्तीर्ण विद्यार्थियों, समाज का नाम रौशन करने वाले खिलाड़ियों और मातृ शक्ति को सम्मानित किया गया।संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर अरुणेश यादव ने विगत 7 वर्षों में संगठन द्वारा किए गए कार्यों का उल्लेख करते हुए समाज से निवेदन किया कि थोड़ा सा समय निकालकर जरूरतमंदों की मदद करे जिससे कि हमारा उद्देश्य पूरा हो सके। साथ ही उन्होंने शिक्षा के महत्व को समझाते हुए युवाओं को प्रेरित किया कि शिक्षा पर फोकस करें और रोजगार के नए अवसर तैयार करें जिससे कि समाज को नई दिशा और दशा दी जा सके।महासचिव डॉक्टर हेमेंद्र कुमार ने भगवान श्री कृष्णा के बारे में महत्वपूर्ण बातों का उल्लेख करते हुए देश की मातृशक्ति के महत्व को समझाया एवं इतिहास में मातृशक्ति द्वारा देश और समाज के लिए किए गए बलिदानों पर प्रकाश डाला। उपाध्यक्ष डॉ सुभाष यादव ने एकजुट होकर समाज को बुरे वक्त में हर तरह की मदद करने के लिए प्रेरित किया। उपाध्यक्ष सुरेश यादव एवं कोषाध्यक्ष सुशील यादव ने कार्यक्रम का मंचन किया और महत्वपूर्ण बातों को कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों के साथ साझा कर विज्ञान, प्रौद्योगिकी तथा व्यापार में नए अवसरों के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों ने भगवान श्री कृष्ण को श्रद्धा सुमन अर्पित कर समाज हित में तन मन धन के साथ तत्पर रहने का संकल्प लिया। पियूष यादव, सुमति यादव, राजेंद्र यादव, जितेंद्र यादव, मनोज यादव, राजेश यादव, अंकित यादव, किशनपाल यादव, चंद्रजीत यादव, विकास यादव, अजय यादव, विवेक यादव, मुकेश यादव, आर आर यादव, मनवीर यादव, गिरीश यादव, उत्तम चंद्र यादव, अशोक यादव उत्तम सिंह यादव, आर जे चौधरी, महेश यादव आदि सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments